यूपी में जीत के बाद मोदी के लिए पड़ोसी मुल्क से आया पैगाम

इस्लामाबाद। उत्तर प्रदेश में भाजपा का 14 सालों का वनवास खत्म होने के बाद पूरी दुनिया में पीएम मोदी की तारीफ हो रही है। दुनिया में तारीफ बटोर रहे मोदी के लिए पाकिस्तान से 11 साल की बच्ची को एक खत लिखा है। बच्ची ने यूपी में भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है। मोदी को लिखे गए खत में बच्ची ने आगे लिखा है, ‘अब उन्हें (मोदी को) दोनों देशों के बीच अमन का पुल बनकर और दोनों देशों के लोगों के दिलों को जीतने पर फोकस करना चाहिए।

पाकिस्तान के अंग्रेजी न्यूज चैनल के मुताबिक पाकिस्तान में रहने वाली अकीदत नवीद 5वीं में पढ़ती है। अकीदत ने मोदी को 2 पन्नों का खत भेजा है। उसने लिखा है कि उन्हें अब भारत-पाक के बीच अमन का पुल बनकर हिंदुस्तानियों और पाकिस्तानियों का दिल जीतने की कोशिश करनी चाहिए।

सुषमा से की अपील

दोनों देशों के बीच तल्ख रिश्तों को सुधारने के लिए अकीदत मोदी से पहले केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी खत लिखकर दोस्ती के लिए अपील कर चुकी हैं।

बंदूक नहीं ,दवाएं खरीदेंगे

मोदी को लिख गए खत में उन्होंने आगे लिा है, ‘एक बार मेरे अब्बू ने कहा था कि दिल जीतना बेहतरीन काम है। शायद आपने हिंदुस्तानियों का दिल जीत लिया है, इसलिए आपने यूपी का चुनाव जीता।’