हिंदुस्तानी लड़के से शादी के लिए इस पाकिस्तानी लड़की ने सुषमा से लगाई गुहार

लखनऊ। भारत और पाकिस्तान के बीच भले ही कभी न बनी हो उनमें भले ही तनाव बना रहता हो लेकिन इन दोनों देशों में रहने वाले लोगों के बीच रिश्तों में मिठास घुलने जा रही है। लेकिन सरहद की बंदीशें इन दोनों के बीच की रूकावट बन सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कराची की रहने वाली 25 वर्षीय सादिया की शादी भारत के रहने वाले 28 वर्षीय सैयद से 1 अगस्त को होने वाली है। लेकि सादिया के सामने एक मजबूरी आकर खड़ी हो गई है कि उसे भारत आने के लिए वीजा नहीं मिल पाया है। भारतीय वीजा लेने में नाकाम सादिया ने अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से गुहार लगाई है।

बता दें कि लखनऊ में शादी तय होने के बाद माता-पिता, भाई समेत सादिया ने इस्‍लामाबाद में भारतीय उच्‍चायोग के पास पर्यटन वीजा के लिए आवेदन डाल दिया। सादिया ने बताया, ‘मैं काफी परेशान हुई। उच्‍चायोग ने दो बार मेरे आवेदन को ठुकरा दिया और न ही इसके पीछे किसी तरह का कारण बताया। हम पिछले एक साल से वीजा लेने की कोशिश में जुटे हैं।‘ सादिया का मानना है कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव के कारण उनके परिवार को वीजा नहीं मिल पा रहा है।

वहीं सादिया ने विदेश मंत्री को ट्वीट कर कहा, ‘इस बेटी की हेल्प करिए, आप मेरी एकमात्र उम्‍मीद हैं।‘ अभी विदेश मंत्री ने इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। दंपति का यह रिश्ता 2012 में तय हुआ था जब अपने परिवार के साथ सादिया लखनऊ आयीं थीं। शादी तय होने के बाद दोनों परिवारों के बीच फोन पर बातचीत हुई लेकिन उन्‍होंने कभी सोचा नहीं था कि वीजा की वजह से रिश्‍ते में देरी होगी। इस मामले में सैयद ने भी सुषमा स्वराज से मदद मांगी है।