पाकिस्तानी गेंदबाज आमिर ने बताया भारतीय कप्तान को विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारत के कप्तान विराट कोहली को विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। अमीर से हाल ही में उनके ट्विटर अकाउंट पर उनके पसंदीदा मौजूदा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ का नाम पूछा गया था, जिस पर उन्होंने कोहली का नाम लिया। आमिर ने विराट कोहली को जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन से बेहतर बताया।

Pakistani bowler, Amir, Indian captain, virat kohli, batsma, world
Mohammed Aamir and Virat Kohli

गौरतलब है कि हाल ही में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में अमीर ने अपनी गेंदबाजी से भारतीय शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख दिया था। आमिर ने भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा को पवेलियन की राह दिखायी थी, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराकर अपना पहला चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीत लिया था।

बता दें कि आमिर ने यह भी खुलासा किया कि 2009 में सेंच्युरियन में खेले गये चैंपियंस ट्रॉफी में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का विकेट लेना उनके लिये सबसे यादगार दिन रहा था। आमिर ने तेंदुलकर को 8 रन के उनके व्यक्तिगत स्कोर पर आउट किया था और भारतीय टीम 54 रन से यह मैच हार गई थी। पाकिस्तान के 302 के स्कोर के जवाब में भारतीय टीम 248 रन ही बना सकी थी।