क्या नवाज शरीफ अपने भाई को नहीं बनाना चाहते हैं पीएम ?

पनामा पेपर मामले में दोषी पाए गए नवाज शरीफ ने अपने छोटे भाई शहबाज शरीफ को पीएम बनाने के लिए मना कर दिया है, सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग नेताओं का मानना है कि नवाज शरीफ ने पंजाब के मुख्यमंत्री और अपने छोटे भाई शहबाज शरीफ का प्रधानमंत्री पद पर आने के सपने को तोड़ दिया है।

pakistan, nawaz shareef, shahbaz shareef, pm of pak
nawaz shareef

नवाज शरीफ के कारण है उनके भतीजे हमजा शरीफ का पंजाब का मुख्यमंत्री बनने का सपना भी अभी पूरा नहीं हो पाएगा। पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेताओं का मानना है कि पीएम पद के लिए उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ को को प्रधानमंत्री बनने के लिए चूक कराई गई है। ऐसे में यह बात देखने वाली है कि अगली बार चुनाव में साल 2018 में अगर पाकिस्तान मुस्लिम लीग जीतती है तो क्या नवाज शरीफ के छोटे भाई को इस पद के लिए जगह मिलेगी या नहीं। इस सब के बीच खबर यह भी है कि इस रेस में अगले साल चुनाव में नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज और उनकी पत्नी कुलसुम हिस्सा ले सकती है।

सूत्रों के हवाले से खबर यह भी है कि शहबाज शरीफ ने नवाज शरीफ को कहा था कि वह उन्हें पीएम के पद पर बैठाए और वह पंजाब की चिंता ना करें क्योंकि पंजाब को उनका बेटा संभाल लेगा। सूत्रों के हवाले से खबर के कि शहबाज शरीफ अपने भाई को समझाने में नाकाम रहे हैं, या फिर यह कोई राजनीतिक षड्यंत्र है। लेकिन इतना तो तय है कि शहबाज शरीफ ने पीएम के पद पर बैठने का सपना खो दिया है।