पाक की एक और नापाक हरकत, सीजफायर का किया उलंघन बालाकोट में गोलीबारी

पुंछ। पाक की नापाक हरकतें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। पाक की हरकतों की वजह से मेंढर में सीमा पर एक बार फिर युद्ध जैसे हालात हो गए हैं। पुंछ जिले की तहसील मेंढर सेक्टर, बालाकोट सेक्टर, बिम्बर गली सेक्टर में सोमवार तड़के से ही पाकिस्तान की और से भीषण गोलाबारी हो रही है। बता दें कि इस गोलाबारी में बसुनी, बालाकोट,पंजननी, देरी डब्सी, धरना, समेत अन्य रिहाइशी इलाके चपेट में आये हैं।

pakistan, loc, ceasefire, violation, soldier, immersed, indian army, firing
Pakistan breaks siegefire

वहीं पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर रहा है। आज इस गोलाबारी को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है मानो युद्ध जैसे हालात हों। जवाबी कार्रवाई में सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इस समय तहसील मेंढर कस्बे में भी लोगों में दशहत का माहौल बना हुआ है गोलाबारी की आवाज मेंढर कस्बे तक गूंज रही है। लोगों को डर सता रहा है कि पाकिस्तान मेंढर कस्बे को भी निशाना बना सकता है। रिहाइशी इलाकों में लोग अपने घरों में छिपे हुए हैं। दुरसी और बारिश भी जारी है। बारिश के बीच पाकिस्तान 82 एमएम और 120 एमएम के मोर्टार दाग रहा है। इन हालात को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है।

बता दें कि पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया। उन्होंने बताया, गोलीबारी से वाहन नदी में गिर गया। उन्होंने बताया कि एक सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि चार में से तीन की खोज जारी है। बता दें कि नियंत्रण रेखा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में चार सैनिक मारे गए।

हाल ही में राजौरी के मंजाकोट इलाके में पाकिस्तान की बिना किसी उकसावे के की गई इस गोलीबारी में भारतीय सेना के जवान नांसलायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए। पाकिस्तानी सेना ने छोटे एटोमेटिक हथियारों और मोर्टार से हमले किए। भारत की ओर से भी दोनों जगहों पर प्रभावी और मुंहतोड़ जवाब दिया गया।