भारत के खिलाफ आतंकी शक्तियों की मदद करता है पाकिस्तानः अमेरिकी थिंक टैंक

वाशिंगटन। अमेरिका लगातार भारत के साथ आतंकवाद की लड़ाई में खड़ा नजर आ रहा है, पाकिस्तान सेना पर वार करते हुए अमेरिकी थिंक टैंक का कहना है कि पाकिस्तानी सेना लगातार भारत के खिलाफ आतंकवादी संगठनों की मदद कर रही है। अमेरिका का कहना है कि पाकिस्तान की सेना भारत को असंतुलित करने और कश्मीर विवाद पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को मध्यस्थ बनाने की कोशिश के तहत हर कदम उठा रही है।

 

बता दें कि 10 प्रमुख अमेरिकी थिंकटैंकों के प्रतिष्ठित दक्षिण एशियाई विशेषज्ञों के एक समूह की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के खिलाफ लागतार पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता रहा है। पाकिस्तान का अपनी सुरक्षा और विदेश नीति के रूप में आतंकवादी समूहों का इस्तेमाल करना भारत के प्रति उसकी सनक का हिस्सा है, जिसे वह अपने अस्तित्व के खतरे के रूप में देखता है।

जारी कि गए रिपोर्ट में कहा गया है कि देखने में ऐसा लगता है कि पाकिस्तान भारत के संबंध में पागलपन के सारी हदों को पार कर चुका है। पाकिस्तान को अपनी सुरक्षा और विदेश नीति के रूप में आतंकवादी समूहों का इस्तेमाल करना भारत के प्रति उसकी सनक का हिस्सा है, जिसे वह अपने अस्तित्व के खतरे के रूप में देखता है।