पाकिस्तान में कुत्ते को सुनाई मौत की सजा, एक सप्ताह काट चुका है कैद

लाहौर। पाकिस्तान हमेशा अपनी अजीब-अजीब हरकतों की वजह से चर्चा का सबब बना रहता है। जिसमें उसकी कुछ हरकतों पर लोगों को हसीं आती है तो किसी हरकत पर गुस्सा। ऐसा ही एक और अनोखा मामला सामने आया है पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का जहां एक कुत्ते को मौत की सजा सुनाई गई है। कुत्ते ने एक बच्चे को काटने का जुर्म किया था। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पंजाब प्रांत में भक्कर में सहायक आयुक्त राजा सलीम ने कुत्ते को मौत की सजा सुनाई, क्योंकि उसने एक बच्चे को काट खाया था। सलीम का कहना है कि मौत की सजा मानवीय आधार पर सुनाई गई है।

बता दें कि सहायक आयुक्त ने कहा कि कुत्ते ने बच्चे को घायल किया है ऐसे में उसे मारा जाना चाहिए।’ एक अधिकारी को कुत्ते का पंजीकरण जांचने का भी निर्देश दिया गया है। सलीम ने कहा कि कुत्ते के मालिक के खिलाफ दीवानी अदालत में मामला चल रहा है।

वहीं, कुत्ते के मालिक जमील ने अतिरिक्त उपायुक्त के समक्ष फैसले को चुनौती दी है। जमील की दलील है कि घायल बच्चे के परिवार ने मेरे कुत्ते के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसके बाद उसे एक सप्ताह कैद की सजा सुनाई गई। अब इस मामले को लेकर फिर से सजा दिया जाना अनुचित होगा। जमील का कहना है कि अपने कुत्ते को न्याय दिलाने के लिए वह सभी अदालतों का दरवाजा खटखटाएंगे।