पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने भी दिया मुंह तोड़ जवाब

श्रीनगर। पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आता। पाक ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक ने जममू कश्मीर के पुंछ सेक्टर के खारी करमारा इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक सैनिकों ने भारतीय सैन्य चोकियों पर गोलीबारी करने के लिए मोर्टार का इस्तेमाल किया। वहीं भारत ने भी पाक को मुंह तोड़ जवाब दिया। अब तक सीमा पर किसी भी तरह की कोई हानि नहीं हुई है।

ceasefire
ceasefire

बता दें कि इससे पहले भी पाक ने 6 अक्टूबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के बाबा खोरी और अन्य इलाकों में गोलीबारी की थी। साल 2017 में पाक की ओर से सीजफायर उल्लंघन में तेजी से बढौतरी हुई है। हाल ही के दिनों में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में कई बार सीजफायर किया। पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर कई घंटों से छोटे हथियार, स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से गोलीबारी की। भारतीय सेना भी जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दिया।

वहीं एक रक्षा प्रवक्ता का कहना है कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर छोटे, स्वचालित हथियारों से सुबह आठ बज कर 45 मिनट से बिना किसी उकसावे के और अंधाधुंध गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे।