अब पूरे देश में लग सकता है पद्मावती फिल्म पर बैन

जयपुर। फिल्म पद्मावती पर अब पूरे भारत में बैन लग सकता है। राजस्थान सहित तीन राज्यों में बैन के बाद अब केन्द्र सरकार भी इस तरफ कोई निर्णय कर सकती है। इस संबंध में आईबी की रिपोर्ट के बाद सरकार इस संबंध में कोई फैसला ले सकती है। इसी संबंध में लोकसभा याचिका समिति की बैठक 30 नवम्बर को बुलाई गई।

padmavati
padmavati

बता दें कि राजस्थान के गौरवशाली इतिहास का प्रतीक बनी रानी पद्मिनी पर बनी फिल्म पद्मावती का ट्रेलर रिलीज होने के बाद विवादों में घिर गई थी। इसके बाद से ही इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग हो रही है। प्रदेश में इस फिल्म का राजपूत समाज ने बड़ा विरोध किया और इस मुहिम को सर्वसमाज का समर्थन मिलने के बाद पूरे देश में एक बड़ा विरोध देखने को मिला। जिसके बाद कई राज्यों में इस फिल्म पर बैन लगा दिया। अब इस फिल्म पर केन्द्र से बैन लगाने की मांग की जा रही है।

वहीं राजपूत समाज के नेताओं की ओर से केन्द्र पर दबाव बनाया जा रहा है कि इस फिल्म को पूरे देश में बैन किया जाए। इसके बाद सरकार ने आईबी से रिपोर्ट मांगी है। इस बैठक में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और सेंसर बोर्ड के अधिकारियों की रिपोर्ट के साथ बुलाया है। प्रदेश के कई भाजपा नेता तक सरकार से इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग कर चुके है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी को पत्र लिखकर फिल्म में विवादित दृश्य हटाने बिना रिलीज नहीं करने की बात कह चुकी है।