जानिए क्यों आधा जला शव पोस्टमार्टम के लिए ले गई पुलिस?

मेरठ। मेरठ आज एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई परिजनों ने बिना पुलिस को जानकारी दिये शव को श्मशान ले जा जाकर चिता को आग दे दी। मगर इसकी जानकारी जैसे ही गाँव के लोगो ने पुलिस को दी, तो पुलिस तत्काल श्मशान पहुंच गई और चिता में जल रहे युवती के शव को चिता भुजा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया हलाकि पुलिस को गांव वालों के विरोध का सामना भी करना पड़ा मगर टीपी नगर थाना पुलिस ने साफ़ कह दिया की बिना पोस्टमार्टम हुए चिता को आग नही दी जायेगी।

दरअसल आज दोपहर टीपी नगर थाना पुलिस को सूचना मिली की मलियाना बस्ती में एक युवती की उसके परिवार वालो ने हत्या कर दी गई है और अपने आप को बचाने के लिए आननफानन में शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा है सूचना मिलते ही पुलिस श्मशान पहुची और चिता में जल रहे शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।

आपको बता दें की मृतका मेरठ के कानोहर लाल डिग्री कॉलेज में बीएड की छात्रा थी और मृतका ने कुछ महीनों पहले दूसरे समुदाय के युवक से कोर्ट मैरिज की थी जिसका परिवार वालो ने विरोध किया था। कुछ समय तक दोनों साथ भी रहे फिर उसके बाद अलग हो गये थे जिसके चलते आशंका जताई जा रही है कि उसही बात से नाराज़ होकर परिवार वालो ने युवती की हत्या कर दी और शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

उधर परिवार वालो का कहना है की युवती ने खुद फांसी लगा कर आत्महत्या की है उसने ऐसा क्यों कर लिया किसी को नहीं मालूम फ़िलहाल शव का पोस्मार्टम हो रहा है और पुलिस पोस्मार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार कर रही है क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा की युवती ने आत्महत्या की है या फिर ये एक हत्या है।

 शानू भारती, संवाददाता