ऑस्कर में बेस्ट फिल्म को लेकर हुई गड़बड़, बॉलीवुड ने ली चुटकी

मुंबई। रविवार को हुए 89 वें ऑस्कर समारोह में फिल्म ‘ला ला लेंड’ को सबसे ज्यादा यानी 14 कैटेगरी में नोमिनेट किया गया था। इन 14 में से 6 अलग-अलग कैटेगरी में फिल्म ‘ला ला लैंड’ ने ऑस्कर अपने नाम किया। इन कैटेगरी में एक बेस्ट फिल्म की कैटेगरी भी शामिल है लेकिन इस कैटेगरी में फिल्म ‘मूनलाइट’ को भी नोमिनेट किया गया था।

फिल्म ‘मूनलाइट’ ने ‘ला ला लैंड’ को काफी कॉम्पिटिशन दिया। लेकिन बेस्ट फिल्म की घोषणा में कुछ गड़बड़ी हो गई। बेस्ट फिल्म के नाम की घोषणा करने के लिए मंच पर आए हॉलीवुड अभिनेता ‘वॉरेन बैट्टी’ ने बेस्ट फिल्म के लिए ‘ला ला लैंड’ का नाम घोषित किया, जिसके बाद ‘ला ला लैंड’ की पूरी टीम मंच पर जा पहुंची।

कुछ पलों में ही गड़बड़झाला सामने आ गया और ‘ला ला लैंड’ की टीम को मंच से वापस जाना पड़ा। इस घोषणा को गलती मानकर मूनलाइट को बेस्ट फिल्म का पुरस्कार देने की घोषणा की गई। इससे ‘ला ला लैंड’ की फिल्म मायूस हुई, तो ‘मून लाइट’ की टीम खुशी से झूम उठी। इस गड़बड़ झाले के लिए ऑस्कर की ओर से बाद में खेद भी व्यक्त किया गया।

ऑस्कर की इस गलती को लेकर बॉलीवुड के सितारों ने भी सोशल मीडिया पर जमकर चुटकी ली।

‘ऋषि कपूर’ ने लिखा कि वहां भी ऐसी गलतियां होती हैं।

‘फरहान’ ने कहा कि हमारे अवॉर्ड समारोहों में ऐसा हो जाए, तो मीडिया हम पर निशाने लगाने लगता है।

‘मधुर भंडारकर’ ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि सिर्फ हमारे यहां ही गड़बड़ होती है, उनके लिए अब ऑस्कर का उदाहरण है, जहां बेस्ट फिल्म को लेकर ही ऐसा हो सकता है।

‘शबाना आजमी’ ने लिखा कि उनको विश्वास नहीं हुआ कि ऑस्कर के मंच से भी ये सब कुछ हो सकता है।

‘करण जौहर’ ने चुटकी लेते हुए लिखा कि इससे बड़ी गड़बड़ उन्होंने पहले नहीं देखी।