‘खूनी’ साबित हो रहा है मथुरा में एनजीटी का आदेश, महिला की मौत!

मथुरा। मथुरा के गोवर्धन में इन दिनों एनजीटी के आदेश पर गोवर्धन पर्वत के आस पास बने निर्माण को ध्वस्त कराया जा रहा है लेकिन ये आदेश अब लोगो की मौत का कारण भी बनता जा रहा है। गोवर्धन इलाके में कल वन विभाग और विकास प्राधिकरण द्वारा आन्योर ग्राम में निर्माण ध्वस्त कराने के लिए नोटिस जारी किये गए थे जिसे देख कर एक महिला को सदमा लग गया जिससे उसकी मौत हो गयी।

बताया जा रहा है कि विकास प्राधिकरण द्वारा आन्योर गॉव में पैमाइस की जा रही थी जिसे वहां रहने वाली 55 वर्षीय अमरो ने अधिकारियां से पुछा की यहाँ क्या हो रहा है? अधिकारियों ने जब महिला को बताया की कल आपका मकान तोडा जायेगा इतना सुनते ही उसकी तबियत बिगड़ गयी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी।

महिला की मौत के बाद ग्रामीणों में खासा गुस्सा देखने को मिल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है की प्रशाशन एनजीटी के आदेश की आड़ में बेबजह ग्रामीणों के आशियाने खत्म करना चाहती है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही उनका शोषण नही रोक गया तो वो आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे ये ग्रामीण वर्षों से यहाँ रहे है और ये जमीन उनके पुरखों की है और वन विभाग जबरन उनकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयाश कर रहा है।

 -योगेश भरद्वाज