…ओमन चांडी ने बस में सवार होकर लोगों को चौंकाया

तिरुवनंतपुरम। ऐसा लगता है कि गत मई महीने में हुए विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री की कुर्सी गंवाने के बाद ओमन चांडी जीवन की छोटी खुशियों का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने कोल्लम से राज्य की राजधानी तक 75 किलोमीटर की यात्रा बस से की। राज्य की राजधानी जाने वाली रेलगाड़ी छूट जाने और एक कार की पेशकश ठुकराने के बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता को कोल्लम से तिरुवनंतपुरम जाने वाली केरल राज्य परिवहन निगम की एक बस में सवार होते देखा गया।

Oman Chandi

कोल्लम बस अड्डे पर बस की महिला संवाहक ने कहा कि वह चकित हो गई, जब उन्होंने चांडी को बस में सवार होते देखा। महिला संवाहक ने उन्हें चालक के पीछे एक सीट दी। चांडी के सुरक्षा दल के एक सदस्य ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को अपने बीच देखकर बस में सवार करीब 25 यात्रियों को सुखद आश्चर्य हुआ। सुरक्षा अधिकारी ने कहा, “ज्यों ही बस आगे बढ़ी, यात्री चांडी का अभिवादन कर रहे थे, उनसे बातचीत कर रहे थे और उनके साथ सेल्फी ले रहे थे।”

सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि ज्यों ही बात फैली, कई संवाददाता भी बस में सवार हो गए। तिरुवनंतपुरम में उनकी कार प्रतीक्षा कर रही थी और एक अच्छी संख्या में मीडियाकर्मी उनका अभिवादन करने के लिए मौजूद थे। संयोग से करीब एक दशक बाद चांडी बस की सवारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह बिना पूर्व योजना के बस से यात्रा करना जारी रखेंगे। चांडी ने कहा, “खासतौर पर तेज चलने वाली केरल राज्य परिवहन निगम की बस से यात्रा करना मैं हमेशा पसंद करता हूं, लेकिन व्यस्तताओं की वजह से मैं ऐसा करने में असमर्थ था। अब मेरे पास समय है।”

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद चांडी ने नेता प्रतिपक्ष का पद नहीं लेने का फैसला किया। वह सिर्फ विधायक हैं।