बस 1 रुपए भारतीय सेना के नाम!

नई दिल्ली। सेना की मदद करने के लिए भारत सरकार एक नया प्लान लेकर आई है जिसके तहत कोई भी व्यक्ति सीधे एकाउंट में पैसा डालकर सेना की सहायता कर सकता है। भारत सरकार ने ये अकाउंट सिंडिकेट बैंक की साउथ ब्लाक ब्रॉच में खोला है जिसके जरिए देश के लोग सीधे अपनी मदद भारतीय सेना तक पहुंचा सकते हैं।

modi

केंद्र सरकार ने आर्मी वेल्फेयर फंड बैटल कैजुअलटीज नाम से ये अकाउंट खोला है जिसका अकाउंट नंबर 90552010165915 है और आईएफसी कोड SYNB0009055 है। बता दें कि ये अकाउंट सेना की मदद के लिए आम लोगों की राय पर ही खोला गया है यानि कि इसमें कोई भी व्यक्ति 1 रुपए से लेकर लाख यहां तक की करोड़ रुपए तक भी बैंक अकाउंट में सीधे तौर जमा करा सकता है।

इस समय भारत की जनसंख्या 1 अरब 30 करोड़ है तो अगर देश की 70 प्रतिशत जनता इस अकाउंट में 1 रुपए जमा करती है तो सेना को एक दिन में 300 करोड़ रुपए मिलेंगे और एक महीने में 3000 करोड़ और साल में ये आंकड़ा 36000 करोड़ के पार पहुंच जाएगा। यानि कि अगर हर भारतीय सेना के इस अकाउंट में रोज 1 रुपए जमा करें तो इससे न केवल सैनिकों के लिए हथियार खरीदने में सहायता होगी बल्कि सभी का साथ मिलकर भारत को एक सुपर पावर भी मिलेगा।

बता दें कि भारत सरकार की इस पहल को मिशन इंडिया फस्ट का नाम दिया गया है और ये खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस खबर को लेकर ‘भारत खबर’ ने रक्षा मंत्रालय के मीडिया एवं कम्यूनिकेशन विभाग से बात की और उन्होंने इस खबर की पुष्टि की।