इस अजीबोगरीब याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने खड़े किए हाथ, जाने ऐसा क्या है याचिका में

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में एक अजीबोगरीब याचिका दायर की गई है जिसको देखकर सुप्रीम कोर्ट ने अपने हाथ खड़े कर लिए। याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि हम कोई भगवान नहीं है और ये काम तो सिर्फ भगवान कर सकते हैं हम इसमें कुछ नहीं कर सकते। दरअसल सुप्रीम कोर्ट में देश से मच्छरों को खत्म करने का आदेश देने की अपील की गई है। देश से मच्छरों को खत्म करने के निर्देश देने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम भगवान नहीं है। ये काम सिर्फ भगवान कर सकते हैं। न्यायमुर्ति दीपक गुप्ता ने कहा कि हम सभी के घरों में जाकर मक्खी और मच्छरों को नहीं भगा सकते।

supreme cour
supreme cour

बता दें कि शीर्ष अदालत की पीठ ने कहा कि हमसे वो काम करने को न कहे जो सिर्फ भगवान कर सकता है। आप हमें वो काम करने को कह रहे हैं जिसमें हमारा कोई बस नहीं चल सकता। धनेश ईशधन की याचिका को खारिज करते हुए पीठ का कहना है कि याचिका दाखिल करने का एक नया तरीका होता है।

वहीं मच्छर जनित बीमारियां पैदा करने वाले मच्छरों को मारने के लिए एकीकृत दिशानिर्देश देने की ईशधन की मांग पर शीर्ष कोर्ट की पीठ ने कहा कि हमें नहीं लगता कि कोई अदालत अधिकारियों को देश से मच्छर समाप्त करने का ऐसा कोई निर्देश दे सकती है। क्योंकि ये संभव ही नहीं है कि ऐसा चहो जाए क्योंकि ऐसा तो सिर्फ भगवान ही कर सकते हैं हम नहीं।