राजीव गांधी की जयंती पर बंगाल कांग्रेस का विवादित ट्वीट

कोलकाता। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 72वीं जयंती पर शनिवार को पश्चिम बंगाल कांग्रेस एक विवादित ट्वीट कर फंस गई। ट्वीट में कहा गया है कि ‘जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है, तो उसके नीचे की धरती कांप उठती है।’ यह टिप्पणी राजीव गांधी ने अपनी मां व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद की थी। वर्ष 1984 में राजीव गांधी की इस टिप्पणी के बाद सिख विरोधी दंगा भड़क उठा था, जिसमें हजारों लोग मारे गए थे।

पार्टी ने हालांकि ट्वीट को हटा दिया और दावा किया कि उसका अकाउंट ‘हैक’ हो गया था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट का स्क्रीन शॉट अपने अकाउंट पर साझा करते हुए कहा, “हम सब राजीव गांधी जी को याद करते हैं, जो भारत के प्रिय पूर्व प्रधानमंत्री थे। लेकिन पश्चिम बंगाल कांग्रेस को इस तरह का ट्वीट पोस्ट नहीं करना चाहिए।”

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि एक साजिश के तहत ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया। चौधरी ने कहा, “मैंने उस ट्वीट के बारे में जांच की तो पता चला कि अकाउंट हैक हो गया था। आज की तारीख में हैकिंग कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस की छवि बिगाड़ने की साजिश रचने के इरादे से किया गया।” उन्होंने कहा कि पार्टी पुलिस में शिकायत करेगी।