‘बुर्का बैन’ पर आस्ट्रेलिया सरकार ने दिया बड़ा बयान

कैनबरा। ‘बुर्का बैन’ पर चल रहे विवादों के बीच गुरुवारऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा कि उनका देश इस पर किसी तरह का विचार नहीं कर रहा है। सीनेटर पॉलीन हैन्सन ने अगले साल संसद में ऐसे कानून को आगे बढ़ाने के संकेत से उठे विवादों के बयान को खारिज करते हुए मैल्कम ने कहा कि इस बात पर वो कोई कदम नहीं लेने वाला। समाचार एजेंसियों से मिला जानकारी के अनुसार  हैन्सन की यह टिप्पणी उस वक्त आई है, जब जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल ने बुर्के पर प्रतिबंध के समर्थन की घोषणा की थी, लेकिन मैल्कम का कहना है कि उनके देश में इस तरह के प्रतिबंध को लागू नहीं किया जाएगा।

fog

उन्होंने कहा कि यूरोप की प्रवासन स्थिति ऑस्ट्रेलिया से अलग है। ऑस्ट्रेलिया के सीमा सुरक्षा कार्यक्रमों का मतलब संभावित आप्रवासियों की ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने से पहले ध्यान से जांच और जनता के लिए कोई खतरा पैदा नहीं होना है।

मैल्कम के अनुसार, जाहिर है आप यूरोप में अनियंत्रित, अनियमित प्रवासन के परिणाम देख रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, “हम बहुत ही उदार और दयालु राष्ट्र हैं। हमने बहुत शरणार्थियों को स्वीकार किया हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई लोग अपनी सरकार से यह उम्मीद करते हैं तस्कर यहां आने के लिए यह फैसला नहीं करेंगे।”