ओलांद ने ट्रंप को चेताया, सहयोगी देशों का ना करें अनादर

पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक सहयोगी देश का अनादर करने को लेकर अमेरिका के अपने समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप को चेताया है। ओलांद ने पेरिस कृषि मेले से इतर कहा, हमें आतंकवाद से मिलकर लड़ना चाहिए। मुझे लगता है कि किसी सहयोगी देश का छोटा से छोटा भी अनादर नहीं करना चाहिए। मैं कभी अमेरिका का अनादर नहीं करूंगा और मैं अमेरिकी राष्ट्रपति से फ्रांस के साथ भी ऐसा न करने का आग्रह करता हूं।

फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा है कि मैं किसी से तुलना नहीं करना चाहता, लेकिन यहां लोगों के पास बंदूकें नहीं हैं। यहां के लोग महज नाटकीयता और त्रासदी मचाने के लिए भीड़ पर गोलीबारी नहीं करते। उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने अपने एक दोस्त जिम का जिक्र करते हुए कहा था कि जिम का मानना है कि पेरिस में हुए सिलसिलेवार धमाकों के बाद पेरिस अब वह पेरिस नहीं रहा, जो पहले हुआ करता था।

बकौल ट्रंप, जिम ने कहा कि अब वह वहां नहीं जाते क्योंकि पेरिस अब पहले वाला पेरिस नहीं रहा। ओलांद ने ट्रंप की इन टिप्पणियों के बाद उनसे एकजुटता दर्शाने की मांग की है। ट्रंप ने मैरीलैंड में वार्षिक कन्जर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांफ्रेंस में यात्रा प्रतिबंध के अपने फैसले और अपने इस दावे के समर्थन में यह टिप्पणी की कि राष्ट्रीय सुरक्षा सीमा सुरक्षा से शुरू होती है।