सीएम के दौरे की तैयारियों में जुटे अधिकारी

मेरठ। मेरठ में सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले, प्रशासनिक अमला पूरी मुस्तैदी के साथ काम में जुटा हुआ है। मानो युद्ध स्तर पर तेज़ी से काम चल रहा हो। कहीं कोई चूक न हो, इस वजह से तमाम अधिकारी मौके का खुद ही जाकर मौका मुआयना कर रहे हैं। शहीद दिवस की पूर्व संध्या के मौके पर सीएम आ रहे हैं, वो शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को नमन करेंगे। ऐसे में शहीद स्मारक को साफ़ सुथरा बनाया जा रहा है, और पूरी तरह से चमकाने के लिए रंगाई पुताई की जा रही है। मेरठ की क्रन्तिकारी धरा पर योगी के उद्बोधन को सुनने के लिए लोग लालायित हैं। जिसके लिए मेरठ के भैसाली मैदान में जनसभा का आयोजन किया गया है।

अब आपको बताते है मुख्यमंत्री के मिनट दर मिनट कार्यक्रम के बारे में, सबसे पहले सी एम 8:30 दिल्ली से हेलीकॉप्टर से मेरठ खरखौदा हैलीपैड के लिए रवाना होंगे , 8:55, पर खरखौदा पहुंचेंगे 9 बजे कार से गेहू क्रय केंद्र जाकर निरक्षण करेंगे, इसके बाद कंकरखेड़ा मलिन बस्ती के लिए रवाना, मलिन बस्ती के बाद 9:40 पर प मेडिकल कालेज पहुंचकर निरक्षण करेंगे ,10 बजे ओगड़नाथ मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे, यहां पूजा अर्चना करके, 10:25 पर शहीद स्मारक स्थल पर शहीदों को श्रधांजलि देंगे, इसके बाद यहां से 10:40 बजे भैसाली ग्राउंड में भाजपा की सभा को सम्बोधित करेंगे, यहां से 11:15 पर सर्किट हॉउस में जाकर मंत्रीगण और जनप्रतिनिधियो से रुबरु होंगे , और 11:40 पर कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक होगी, यहां से 2:15 पर पुलिस लाइन के लिए निकालेंगे और 2:20 से ही पुलिस लाइन से हेलीकॉप्टर से परतापुर हवाई पट्टी के लिए निकलेंगे और अंत में ढाई बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे।


मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता इंतजाम मेरठ पुलिस ने किए है । जहां भी मुख्यमंत्री दौरा करेंगे वहां पुलिस बल के साथ साथ पांच कंपनी पीएसी बल लगाया गया है। इसके अलावा सीएम के दौरे को देखते हुए पूरे जोन से छह एडिशनल एसपी और 25 डिप्टी एसपी लगाए गए हैं। इसके अलावा ट्रैफिक की व्यवस्था संभालने के लिए 50 सिपाही इंस्पेक्टर और महिला सिपाहियों को भी लगाया गया है ।फिलहाल मेरठ पुलिस ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा का खाका फुल प्रूफ तैयार किया है।

शानू भारती