मीडिया के व्हाटसएप ग्रुप पर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट होने से रोष

मेरठ। एसएसपी पीआरओ के मीडिया ग्रुप पर एक तथाकथित पत्रकार ने आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट कर दियागया है। वीडियो को डाउनलोड करने के बाद वरिष्ठ पत्रकारों में रोष फैल गया। उधर, भाजपा के शहर विधायक डा लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने भी इस पर नाराजगी जताते हुए एसएसपी से मुलाकात की। घटना के बाद आनन-फानन में साइबर सेल में आरोपी की शिकायत करते हुए एसएसपी के पीआरओ ने सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दरअसल, एसएसपी मेरठ जे रविन्द्र गौड़ के पीआरओ ने एसएसपी द्वारा समय-समय पर की जाने वाली पत्रकार वार्ता और अन्य जानकारियां मीडिया तक पहुंचाने के लिए एक व्हाटसएप ग्रुप बनाया हुआ है। सोमवार की शाम ग्रुप के एक सदस्य ने एक संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपमानित किए जाने वाला एक वीडियो ग्रुप में पोस्ट कर दिया। जब कुछ पत्रकार बंधुओ ने वीडियो को डाउनलोड किया तो उनमें रोष फैल गया। इसकी शिकायत पीआरओ से की गई।

उधर, इस मामले की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार की दोपहर शहर विधायक डा लक्ष्मीकांत वाजपेयी एसएसपी से मिले। उन्होंने इस प्रकार के धार्मिक उन्माद फैलाने वाले वीडियो को एसएसपी पीआरओ के सम्मानित ग्रुप में सेंड किए जाने वाले के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। एसएसपी के पीआरओ ने बताया कि आरोपी का नाम ग्रुप में अमर भारती हरिओम के नाम से सेव है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराते हुए मुकदमा कायम कराया गया है।

 -राहुल गुप्ता