दाऊ जी मेले में हो रहा अश्लील डांस

मथुरा । जिले के थाना बलदेव इलाके मे वृहद दाउुजी मेले का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है। इसी मेले में बार बालाओ ने ठुमके लगाकर भारतीय संस्कृति को झकझोरते हुए अश्लील डांस किया। यहाँ आने वाले दर्शकों ने भी इन बालाओ के ठुमकों पर खूब धन वर्षा भी की, लेकिन इसके साथ ही इस तरह के धार्मिक मेलों में अश्लीलता का ये नंगा नाच अब लोगों के बीच में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस मेले मे अश्लील डांस को रोकने मे जिला प्रशासन भी पूरी तरह नाकाम रहा है। अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है की मेला स्थल से महज 500 मीटर की दूरी पर ही थाना है। फिर भी पुलिस की नाक के नीचे इस तरह के आयोजन मेले में किये जा रहे हैं। इस मेला स्थल से कुछ दूरी पर ही विश्व प्रसिद्द दाऊजी भगवान् का मंदिर है। जहां प्रतिदिन हज़ारो श्रद्धालु देश विदेश से दर्शन के लिए आते है । ऐसे में यहां आने वाले लोग इस अश्लील डांस की वजह से अब मेले की ओर रूख करने से कतराने लगे हैं।

दाऊजी मेले मे चल रहा यह अश्लील और फूहड़ डांस लोगों मे चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बारे मे जब मेले के आयोजको से बात करने का प्रयास किया गया तो कोई भी बोलने या बतलाने को तैयार नही हुआ। धार्मिक नगरी बल्देव में इस प्रकार के फूहड़ कार्यक्रम को लेकर लोगो में आक्रोश बना हुआ है ।

योगेश शर्मा, संवाददाता