ओबामा डलास स्मृति सभा को संबोधित करेंगे

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश मंगलवार को डलास में एक बंदूकधारी के हमले में मारे गए पांच पुलिस अधिकारियों की स्मृति में आयोजित एक अंतरधर्म स्मृति सभा को संबोधित करेंगे। सीएनएन के मुताबिक, व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने रविवार दोपहर एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति डलास के मेयर माइक रॉलिंग्स के आग्रह पर टेक्सास शहर का दौरा करेंगे।

Obama

व्हाइट हाउस ने रविवार शाम घोषणा की थी कि बुश ओबामा के साथ हाल ही में दो अफ्रीकी-अमेरिकियों लुईसियाना में एल्टोन स्टर्लिग और मिनेसोटा के फिलांडो केस्टाइल की हत्या के खिलाफ सात जुलाई की रात आयोजित एक विरोध प्रदर्शन रैली में हमले का शिकार हुए पीड़ितों के प्रति शोक प्रकट करने के लिए टेक्सास की स्मृति सभा में शामिल होंगे।

विरोध प्रदर्शन रैली में हमला करने वाले संदिग्ध की पहचान मिका जॉनसन (25) के रूप में हुई है। पुलिस के साथ काफी लंबे संघर्ष के बाद उसकी मौत हो गई थी। मोर्टन एच. मेयरसन सिंफनी सेंटर में आयोजित स्मृति सभा में उपराष्ट्रपति जो बिडेन और पूर्व प्रथम महिला लौरा बुश भी शामिल होंगे। आबोमा मृतक अधिकारियों के परिवारों से भी मुलाकात करेंगे।

सीएनएन के मुताबिक, रविवार को स्पेन में ओबामा ने पुलिस अधिकारियों की हत्या करने वाले नागरिकों की आलोचना की थी और कहा था कि वे ‘अपराध न्याय सुधार को क्षति पहुंचा रहे हैं।’

(आईएएनएस)