ओबामा ने पूर्वाग्रह खत्म करने की अपील की

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मंगलवार को प्रदर्शनकारियों, पुलिस व लोगों से नस्लवाद व देश में हिंसा से निपटने के लिए दिल खोलकर पूर्वाग्रहों को खत्म करने का आह्वान किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बंदूकधारी मिका जॉनसन द्वारा मारे गए पांच पुलिसकर्मियों के सम्मान में डलास के टेक्सास शहर में ओबामा ने शहरों में बंदूक की बढ़ती संस्कृति व पुलिस व लोगों के बीच बढ़ते अविश्वास पर खेद जताया।

Obama

जॉनसन ने पांच पुलिसकर्मियों को इसलिए मार डाला, क्योंकि लुइसियाना तथा मिनेसोटा राज्य में अंधाधुंध पुलिस गोलीबारी में दो अश्वेत लोगों के मारे जाने से वह गुस्से में था।

ओबामा ने देश से नस्लवाद का सामना करने और आम अमेरिकी के समर्थन की अपील की।

उन्होंने कहा, “हमारे लोकतंत्र की सबसे बड़ी खामी अचानक सबके सामने आ गई है। इस तरह की हिंसा का सामना कर हमें आश्चर्य हो रहा है कि नस्लवादी विभाजन इस हद तक बढ़ सकता है।”

पुलिस अधिकारियों पर गोलीबारी को बेवकूफाना हिंसा करार देते हुए ओबामा ने पुलिस को शक की नजर से देखने वालों और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को विध्वंसकारी के रूप में देखने वालों के प्रति सहानुभूति जताई।

ओबामा ने कहा कि उनके जीवनकाल में लोगों की नस्लवादी सोच में नाटकीय रूप से सुधार आया है और इस बात से इंकार करने वालों के बारे में उन्होंने कहा कि इसे हासिल करने के लिए जो संघर्ष किए गए, वे उसका अनादर कर रहे हैं।
(आईएएनएस)