नर्सेज क्वार्टर में आग से घर का सारा सामान जलकर खाक

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले में स्थित मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (डीएमसीएच) परिसर स्थित नर्सों के क्वार्टर में मंगलवार की देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि घर में रखा सारा सामान देखते ही देखते राख में तब्दील हो गया। इस पूरे प्रकरण में राहत की बात यह रही कि ऐन मौके पर उस वक्त उक्त घर में कोई मौजूद नहीं था।

पुलिस के सू्त्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक यह आग आंख रोग विभाग के ओटी में कार्यरत सिस्टर इंचार्ज सरोज गुप्ता के क्वार्टर में लगी थी, जो कि गायनिक वार्ड के पश्चिमी छोर पर अवस्थित है। संयोगवश सरोज गुप्ता किसी कार्यवश शहर से बाहर गई हुई हैं और उनके पति जगन्नाथ साह भी उस वक्त घर बन्द कर कहीं गए हुए थे। अन्य कर्मीगण द्वारा अपने परिजनों के सहयोग से पास के ही पोखरे से पानी लाकर आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास भी किया गया। लेकिन आग की लपटें इतनी भयानक थी कि इतने प्रयास किए जाने के बाद भी बुझने का नाम नहीं ले रही थी।

इस बीच बिजली मिस्त्री द्वारा जब बिजली की लाइन काटी गई, तब कहीं जाकर आग की लपटें कुछ कम हुई। उधर तब तक अन्दर के कमरों में भी आग फैल गई। हालांकि कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।