अब मोबिक्विक से खरीद सकते हैं अमूल के प्रोडेक्ट

नई दिल्ली। घरेलू मोबाइल वॉलेट सेवा प्रदाता मोबिक्विक ने बुधवार को भारतीय डेयरी सहकारी अमूल से कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए समझौता किया। इस समझौते के बाद उपभोक्ता अमूल के आधिकारिक विक्रय केंद्रों से अमूल के उत्पाद बिना नकद दिए मोबिक्विक के जरिए खरीद सकेंगे।

phone

इस सुविधा का इस्तेमाल देश भर में 7000 अमूल के विक्रय केंद्रों और तीन लाख अमूल के मल्टी ब्रांड आउटलेट्स और खुदरा विक्रेताओं के साथ किया जा सकेगा।अमूल के प्रबंध निदेशक आर. एस. सोढ़ी ने कहा, इस करार से हमें 36 लाख किसानों या दूध उत्पादकों, जिनकी आजीविका अमूल सहकारी संघ पर निर्भर है, को जल्द से जल्द उनका भुगतान करने में मदद मिलेगी।

मोबिक्विक के साथ हुए करार के बाद अमूल के विक्रय केंद्रों पर 15 से 20 फीसद लेनदेन के डिजिटल हो जाने की उम्मीद है।मोबिक्विक ने 150,000 खुदरा विक्रेताओं को नवंबर में अपने नेटवर्क में जोड़ लिया। अब यह नेटवर्क भारत में 250,000 खुदरा विक्रेताओं का हो गया है। मोबिक्विक और नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (एनएएसवीआई) ने हाल ही में ेक समझौता किया, जिससे 25 राज्यों के 30 लाख से ज्यादा रेहड़ी-पटरी पर दुकान लगाने वालों को डिजिटल लेनदेन की प्रक्रिया से जोड़ा गया।