बदल जाएगी नोएडा ट्रेफिक की तस्वीर, साउथ दिल्ली तक कर सकेंगे सिग्नल फ्री सफर

नोएडा। नोएडा में बहुत जल्द ट्रेफिक की तस्वीर बदलने वाली है। क्योंकि नोएडा का पहला एलिवेटेड रोड तैयार हो चुका है। जिससे नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोग साउथ दिल्ली तक ट्रेफीक फ्री सफर कर सकेंगे उनको ट्रेफिक से नहीं झुझना पड़ेगा। विश्वभारती स्कूल से सेक्टर- 61 तक बने इस एलिवेटेड रोड को बुधवार शाम 5 बजे से पब्लिक के लिए खोल दिया जाएगा। इसके साथ ही डीएनडी से एलिवेटेड रोड के जरिए सेक्टर 67 तक का 7 किलोमीटर का एरिया सिग्नल फ्री हो जाएगा। इससे नोएडा से साउथ दिल्ली जाने वालों का सफर बहुत आसान हो जाएगा और उन्हें ट्रेफीक से नहीं झुझना पड़ेगा। इसके अलावा न केवल नोएडा फेज थ्री के सेक्टर 67, 63, 64 और 65 जाना आसान होगा बल्कि इससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट जाने की राह भी आसान हो जाएगी।

एलिवेटेड रोड 5 चौराहों से गुजरेगा

बता दें कि यह एलिवेटेड रोड शहर के 5 तिराहे और चौराहों के ऊपर से गुजरेगा। इनमें निठारी चौकी तिराहा, निठारी तिराहा, सेक्टर 31-25 चौराहा, एनटीपीसी चौराहा, एआरटीओ कट और गिझौड़ चौराहा शामिल हैं। इस एलिवेटेड रोड का इस्तेमाल करने से वाहन चालकों को इन तिराहों और चौराहों पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिल जाएगी। जिससे उनके सफर में करीब 20 मिनट की बचत होगी।

साथ ही करीब 5 किलोमीटर के इस एलिवेटेड में बीच में उतरने- चढने के लिए सेक्टर 25-31 और एनटीपीसी चौराहे पर रैंप बनाए गए हैं। जिससे स्पाइस मॉल, सेक्टर 22, 35, 31, 33, के आसपास रहने वाले लोग भी रैंप का इस्तेमाल कर इस एलिवेटेड रोड का फायदा उठा पाएंगे और अपने सफर को आसान बना पाएंगे।