अब तक नहीं निकाल पाए विराट से पार पाने का रास्ता : डैरेन लेहमैन

सिडनी। आस्ट्रेलियाई टीम के कोच डैरेन लेहमैन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपनी टीम के लिए खतरनाक बताते हुए कहा है कि भारत के खिलाफ सीरीज में स्टार बल्लेबाज विराट की काट खोजने के साथ ही अच्छी गेंदबाजी और थोड़े से भाग्य की भी जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने अब तक विराट कोहली से पार पाने का तरीका नहीं ढूंढा है और इस दिशा में काफी मेहनत किये जाने की जरूरत है।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ मैन आफ द सीरीज रहे विराट ने मेहमान टीम के गेंदबाजों के लिये सबसे अधिक चुनौती रखी थी और 109.16 के औसत से 655 रन बनाये थे। उनके नेतृत्व में भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-0 से जीती थी।

कोहली विराट फिलहाल भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूपों में कप्तानी कर रहे हैं और वर्ष 2004 के बाद भारत की जमीन पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीद कर रही आस्ट्रेलियाई टीम के लिये सबसे बड़ी चुनौती माने जा रहे हैं। दोनों टीमों के बीच चार टेस्टों की सीरीज का पहला मैच पुणे में 23 फरवरी को खेला जाएगा।

विराट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 मैचों में 60.76 के औसत से 15 शतक लगाये हैं। पूर्व टेस्ट बल्लेबाज लेहमैन ने कहा कि वह पिछले काफी समय से विराट के वीडियो देख रहे हैं और अब तक समझ नहीं पाए हैं कि उनसे कैसे निबटा जाना है।