सर पे हेलमेट नही तो गाड़ी में पेट्रोल नहीं: पुलिस का आदेश

अशोकनगर। जिले में दो पहिया वाहनों चालकों की बढ़ती सडक़ दुर्घटनाओं पर पुलिस कप्तान धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया ने चिन्ता व्यक्त करते हुए, यातायात नियमों को सख्ती से पालन करने के निर्देश गुरुवार को जारी किए। पुलिस कप्तान ने रक्षित निरीक्षक को निर्देशन देते हुए कहा कि जिले में दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनना अनिवार्य रूप से जारी किया जाए।

petrol
petrol

बता दें कि पुलिस कप्तान ने बताया कि जिला मुख्यालय के सभी पेट्रोल पम्पों पर बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल चालकों को कदापि पेट्रोल न दिया जाए, इस हेतु भी प्रभावी कदम उठाए जाने के आदेश जारी किए। इस संबंध में सभी पेट्रोल पम्प संचालकों को नोटिस जारी करने की कार्रवाई की जा रही है। बतलाया गया कि आदेश का पालन न करने वाले पेट्रोल पम्प संचालकों के विरुद्ध धारा-188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

वहीं पुलिस कप्तान ने आदेश जारी कर कहा कि चौराहों पर बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों के विरुद्ध सख्ती से चालानी कार्रवाई की जाए। साथ ही पुलिस कप्तान ने रक्षित निरीक्षक को आदेश देते हुए कहा कि नागरिकों के अलावा सभी मोटरसाइकिल चालक पुलिस बल भी अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनकर ही वाहन चलाएं।

साथ ही पुलिस कप्तान भदौरिया ने चर्चा के दौरान कहा कि जिले में सडक़ दुर्घटनाओं का बढ़ता ग्राफ एक चिन्ता का विषय है, इसको लेकर सभी नागरिकों को जागरूक होने की आवश्यकता है। असमय सडक़ दुर्घटना में किसी की जान जाने से बचाने के लिए यातायात नियमों का पालन करना ही अनिवार्य है, इसके लिए आमजन को जागरूक होकर यातायात नियमों का पालन करना चाहिए।