उत्तरी कोरिया की अमेरिका को चेतावनी, उकसाने पर करेंगे परमाणु एटैक

सियोल। एक ओर जहां अमेरिका ने सीरिया को रसायनिक हथियारों के इस्तेमाल को बंद करने की चेतावनी दी है तो वहीं उत्तरी कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी दे डाली। उत्तरी कोरिया ने कहा है कि वो उसे सीरिया समझने की भूल ना करें। अगर उकसाया तो उनका देश परमाणु हमला कर सकता है।

इसके साथ ही उत्तरी कोरिया ने कहा अमरीका उसकी सीमा में जबरन घुस रहा है ऐसे में तनाव बढ़ता है तो वो अमेरिका के खिलाफ जंग लड़ने के लिए तैयार है। हालांकि अमेरिका पहले ही उत्तरी कोरिया से मजबूती से निपटने के संकेत दे चुका है। ट्रंप ने अपने एक बयान में कहा था कि किसी भी स्थिति में उत्तर कोरिया से बेहद मजबूती से निपटा जाएगा। उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का परीक्षण करता रहा है जोकि पूरे दुनिया के लिए समस्या का विषय बना हुआ है। डोनाल्ड ट्रंप ने ये बात कनाडा के पीएम के साथ साझा प्रेस कांफ्रेस में बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण के संदर्भ में कही थी।

वहीं अब चीन ने उत्तरी कोरिया पर अमेरिकी हमले से होने वाले भावी हालातों के चलते अपनी कमर कस ली है। जानकारी के मुताबिक चीन ने उत्तरी कोरिया की सीमा पर करीब 150 लाख सैनिकों को तैनात किया है। इसके साथ ही मेडिकल और बैकअप यूनिटों को यालू नदीं के किनारे तैनात किया गया है।