उत्तर कोरिया का आरोप, किम जोंग-उन के भाई का शव परीक्षण अनैतिक

सोल। कुआलालम्पुर हवाई अड्डे पर किम जोंग-उन के भाई के मारे जाने का मामला अब नया रंग लेता हुआ दिख रहा है, प्यांगयांग की सरकारी मीडिया ने इस मामले में मलेशिया पर निशाना साधा है। मीडिया का कहना है कि उत्तर कोरिया के नेता के सौतेले भाई बताए जा रहे व्यक्ति का शव परीक्षण अवैध और अनैतिक है। मीडिया द्वारा कहा गया है कि यह साबित करता है कि मलेशियाई पक्ष अंतरराष्ट्रीय कानून और नैतिकता की उपेक्षा कर शव के हस्तांतरण का राजनीतिकरण करने जा रहा है।

उत्तर कोरिया के राजनयिक से पूछताछ की मांग- कुआलालम्पुर हवाई अड्डे पर किम जोंग-उन के भाई की जान लेने के मामले में मलेशिया के जांचकर्ताओं ने उत्तर कोरिया के राजनयिक से पूछताछ की मांग की है। मलेशिया की राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख खालिद अबु बकर ने आज इसकी जानकारी दी। पुलिस ने इस हत्या मामले में उत्तर कोरिया के पांच नागरिकों को अपनी जांच के दायरे में रखा है और उन्होंने कहा कि उन्होंने तीन और लोगों से पूछताछ की मांग की है।

पुलिस प्रमुख ने संवाददाताओं को बताया कि पूछताछ के लिये वांछित लोगों में से एक दूतावास से संबद्ध है और एक शख्स उत्तर कोरियाई एयरलाइन का कर्मचारी है। खालिद ने कहा, हमने राजदूत को पत्र लिखकर दोनों से पूछताछ की अनुमति मांगी है।