उत्तर कोरिया ने एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर यूरोप समेत अमेरिका को सकते में ला दिया है। रविवार को तड़के ही पश्चिमी तट पर उत्तर कोरिया ने एक और सफल बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक स्थानीय समय के मुताबिक 5:30 पर इसका परीक्षण किया गया जो कि 700 किलोमीटर दूर जा गिरी।

लगातार सैन्य गतिविधियों के चलते दक्षिण कोरिया में तनाव बढने के आसार साफ देखे जा सकते हैं। उत्तर कोरिया का ये कदम दक्षिण कोरिया के नव निर्वाचित राष्ट्रपति मून-जे-इन के लिए बड़ी चिंता का सबब बन गया है। दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के मध्य चल रहे तनाव पूर्ण रिश्तों को लेकर कई बार बातचीत के जरिए आपसी तनाव को कम करने की बात कही गई है।

हांलाकि इस मामले में लगातार अमेरिका की ओर से उत्तर कोरिया पर चेतावनी दी जा रही है। पूरे विश्व से अनैक प्रतिबंधों की मार झेल रही उत्तर कोरिया एक के बाद एक लगातार परीक्षण करती जा रही है। कई बार संयुक्त राष्ट्र संघ ने उत्तर कोरिया को चेतावनी भी दी है । अब ताजा हालात में उत्तर कोरिया की ओर से किया गया ये परीक्षण आने वाले समय में एक बड़ा गम्भीर संकट पैदा कर सकता है।