अमेरिका के समझाने के बाद भी उत्तर कोरिया ने किया एक और मिसाइल परीक्षण

अमेरिका। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर से मिसाइल परीक्षण किया है। अमेरिका ने हाल ही में सीरिया में एक गैर परमाणु हमला किया था जिसके बाद अमेरिका की ओर से कोरियाई प्रायद्वीप में अपने जंगी जहाज भेजने के बाद उत्तर कोरिया का ये मिसाइल परीक्षण सामने आया। इस परीक्षण की जानकारी अमेरिका और दक्षिण कोरिया के रक्षा अधिकारियों ने दी। हालांकि, अभी तक उत्तक कोरिया ने इस परीक्षण की पुष्टी नहीं की है।

बता दें की अमेरिका और दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया की उत्तर कोरिया ने ये परीक्षण 16 अप्रैल को किया। हालांकि, खबर ये भी है की उत्तर कोरिया का ये परीक्षण विफल रहा। रक्षा विभाग ने बताया की उत्तर कोरिया ने ये परीक्षण पुर्व में स्थित अपने तटीय शहर सिनपो में किया। बता दें की उत्तर कोरिया अपनी समुद्री गतिविधियों के लिए सिनपो और शिपयार्ड का इस्तेमाल करता है। अमेरिकी सेटलाइट से मिली तस्वीरों से पता चला है की कुछ दिनों में इस क्षेत्र में उत्तर कोरिया की गतिविधियां बढी हैं।

बता दें की अभी तक इसकी विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई की उत्तर कोरिया न किस मिसाइल का परीक्षण किया है, लेकिन दक्षिण कोरिया और अमेरिका के खुफिया अधिकारी इस बात को जानने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि अमेरिकी अधिकारियों का मानना है की ये एक बैलिस्टिक मिसाइल है।

15 अप्रैल को भव्य परेड में दिखाई थी सैन्य ताकत

15 अप्रैल को उत्तर कोरिया ने अपना वार्षिक भव्य परेड आयोजित किया था। इसमें उत्तर कोरिया ने अपनी सैन्य शक्ति भी दिखाई थी। साथ ही इसमें उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने भी हिस्सा लिया था। इस भव्य परेड का आयोजन उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग की 105वीं जंयती पर किया गया था। इसी दौरान उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी दी की अगर वो क्षेत्र में कार्रवाई से बाज नहीं आया को वो परमाणु हमला झेलने के लिए तैयार हो जाए।