विधानसभा चुनावों के लिए प्रशासन ने कसी कमर

रूद्रपुर। विधानसभा चुनावों को सही और शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्रेश कुमार की मौजूदगी में वीडियो निगरानी दल, वीडियो अवलोकन दल, उडनदस्ता दल प्रभारी व स्थैतिक दल प्रभारियों को मास्टर टेनरों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही चुनावों के समय राज्य़ के हालातों के बारे में चर्चा की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों व कर्मचारियो को आदेश देते हुए कहा कि जिस अधिकारी को जो काम सौंपा गया है उसे उसकी पूर्ण जानकारी होनी चाहिए। ताकि चुनाव के समय किसी प्रकार की दिक्कत ना आए।

election-commissio-of-india

उन्होंने यह भी कहा कि इन टीमों को वीडियो कैमरा उपलब्ध कराया जाएगा और साथ ही वीडियोग्राफी करने वाले अधिकारी व कर्मचारी को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा सभी शराब की दुकानों पर उनके मालिकों द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाया जाना आवश्यक है। सीसीटीवी कैमरा न लगी शराब की दुकानो पर कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि बडी रैलियों में एक से अधिक वीडियोग्राफर तैनात किए जाएं। प्रत्याशी द्वारा किराए पर लिए गए वाहनों, टेंट, कुर्सी, प्रचार साहित्य की पूरी वीडियोग्राफी की जाए ताकि उस खर्च को प्रत्याशी के चुनाव खर्च मे जोड़ा जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा मे 03 या 03 से अधिक उडनदस्ते की टीम गठित की जायेगी जो अवैध नगदी व शराब का पता लगाएगी। इस टीम में 01 मजिस्ट्रेट व 01 पुलिस अधिकारी भी शामिल होगा। ताकि चुनाव सही तरीके से हो सकें।