अमेरिका की सड़कों पर हथियारों की जंग की कोई जगह नहीं: हिलेरी

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की भावी उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कभी प्राइमरी में प्रतिद्वंद्वी रहे बर्नी सैंडर्स के साथ न्यू हैंपशायर में मंगलवार को पहली संयुक्त रैली के दौरान अमेरिका में नस्लवाद व बंदूक हिंसा को खत्म करने का आह्वान किया। सैंडर्स द्वारा समर्थन करने के कुछ ही मिनटों बाद पूर्व विदेश मंत्री क्लिंटन ने कहा कि डलास जैसी त्रासदी से बचने के लिए पुलिस व समुदायों को आपस में विश्वास व आदर बनाए रखना चाहिए।

Hilery clionton

समाचार एजेंसी एफे न्यूज के मुताबिक, 68 वर्षीय क्लिंटन ने कहा, “निश्चित तौर पर, हम इस बात से सहमत हो सकते हैं कि अमेरिका की सड़कों पर हथियारों की जंग की कोई जगह नहीं है।”

क्लिंटन ने कहा कि पुलिस कार्रवाई में अश्वेत व्यक्तियों, महिलाओं व बच्चों के साथ त्रासदी न हो इसके लिए उन्होंने पूर्वाग्रह प्रशिक्षण व पुलिस अधिकारियों के लिए पूरे देश में सुरक्षा दिशा-निर्देशों के इस्तेमाल पर जोर दिया था।

उन्होंने कहा, “हमारी पुलिस को एक पागल, एक नस्लवादी तथा एक असॉल्ट धारी नफरत से भरे व्यक्ति का सामना नहीं करना पड़े। हम उन सभी अधिकारियों के अहसानमंद हैं, जो अपनी जान को हथेली पर रखकर हमारी रक्षा करते हैं। इसलिए आइए, हम उनकी रक्षा करें।”

(आईएएनएस)