लालू के जन्म दिन पर नीतीश करेंगे दो पुलों का उद्घाटन

पटना। गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क एवं सम्पर्क पथ लोक नारायण जय प्रकाश नारायण के नाम पर और आरा-छपरा आर.सी.सी पुल भिखारी ठाकुर के नाम पर होगा। 11 जून को इस नव निर्मित पुल का यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रिमोट से उद्घाटन करेंगे।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के जन्म दिन पर उनके पुत्र एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पुल के उद्घाटन की पहल की है। समारोह में लालू प्रसाद भी रहेंगे।

सोनपुर के राजद विधायक एवं पार्टी के प्रवक्ता रामानुज प्रसाद ने गुरुवार को यहां हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि दीघा-सोनपुर सड़क पुल एवं सम्थर्क पथ के निर्माण की लागत लगभग 3000 करोड़ रुपये और आरा-छपरा पुल की लागत 1100 करोड़ रुपये आंकी गयी है।

इन पुलों के चालू होने से उत्तर बिहार के लिए जर्जर महात्मा गांधी सेतु का विकल्प सुलभ हो जायेगा। दीघा-सोनपुर रेल पुल का प्रधानमंत्री एच.डी.देवगौड़ा ने शिलान्यास और प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कार्यारंभ किया था। लालू प्रसाद के रेल मंत्रित्व काल में रेल सह सड़क पुल बनाने की पहल हुई थी।
उप मुख्यमंत्री एवं पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव 11 जून को पटना में उद्घाटन समारोह के बाद दीघा-सोनपुर पुल से छपरा के डोरीगंंज पहुंचेंगे। वहां छपरा-आरा पुल के उद्घाटन समारोह को संबोधित करेंगे।
बिहार भाजपा के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद के जन्म दिन पर इन पुलों के उद्घाटन का विरोध किया था। उन्होंने धमकी दी कि लालू प्रसाद द्वारा पुलों का उद्घाटन होने पर भाजपा इसका पुरजोर विरोध करेगी।