नीतीश करें लालू के दोनों बेटों को मंत्रिमंडल से बर्खास्त: सुशील मोदी

पटना। पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने ​सीबीआई के भ्रष्टाचार मामले में फंसे ​डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ उनके बड़े भाई और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को भी जमीन का धोखाधड़ी कर पटना में पेट्रोल पंप आव​टित कराने और औरंगाबाद की जमीन की जानकारी छिपाने के आधार पर मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। तेजस्वी और तेजप्रताप दोनों राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे हैं।

Nitish kumar, son, Lalu prasad yadav, sack, Cabinet, Sushil Modi
Nitish kumar son Lalu Sushil Modi

बता दें कि मोदी ने शुक्रवार को कहा कि तेजस्वी ने दूसरे की जमीन को अपनी बता कर धोखाधड़ी से भारत पेट्रोलियम का पटना में पेट्रोल पम्प आवंटित कराने व औरंगाबाद की 54 लाख की 45 डिसमिल जमीन को अपने चुनावी शपथपत्र में छुपा कर जनता के साथ धोखाधड़ी की है। डिप्टी सीएम पटना में निर्माणाधीन 750 करोड़ के माॅल और 26 बेनामी सम्पत्ति के मालिक है। मोदी ने कहा कि तेजप्रताप यादव ने यूपीए-2 की सरकार के दौरान 2012 में भारत पेट्रोलियम से धोखाधड़ी कर अपने नाम से एक पेट्रोल पम्प आवंटित करा लिया था। जांचोपरांत आरोप सही पाने पर भारत पेट्रोलियम ने आवंटन रद्द कर दिया था। गुरुवार को पटना के एक कोर्ट द्वारा स्थगन आदेश वापस लेने के बाद देर रात भारत पेट्रोलियम ने उक्त पेट्रोल पम्प को सील कर अपने कब्जे में ले लिया।

वहीं उन्होंने कहा कि इसी प्रकार तेज प्रताप ने 2015 के विधान सभा चुनाव के दौरान अपने शपथपत्र में अपने नाम से औरंगाबाद में 54 लाख रुपये में खरीदी गई 45 डिसमिल जमीन का ब्यौरा छुपा कर जनता के साथ धोखाधड़ी की । उस जमीन पर वर्तमान में हीरो होंडा का चारमंजिला शो रूम चल रहा है। तथ्यों को छुपाने के आरोप में उनकी सदस्यता रद करने के लिए भाजपा ने चुनाव आयोग को विगत दिन एक ज्ञापन भी सौंपा है। पर्यावरण व वन मंत्री के तौर पर तेज प्रताप ने पर्यावरण अधिनियम की धज्जियां उड़ा कर बन रहे अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव के माॅल के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की है।