10 जनपथ पर सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार, कई मुद्दों पर की चर्चा

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 10 जनपथ जाकर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान नीतीश ने सोनिया से कई अहम मुद्दों पर बातचीत की साथ ही कहा कि वो भाजपा के झांसे में नाए और अपना एंजेंडा खुद ही तय करें।

इस बैठक में नीतीश ने सोनिया से आने वाले राष्ट्रपति चुनाव के बारे में भी बात की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो विपक्ष में सबसे बड़ी नेता है इसलिए उसका नेतृत्व वही करें और राषट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने में भी पहल करनी चाहिए। इस मुलाकात में यूं तो नीतीश ने एक के बाद एक मुद्दे पर बात की लेकिन सबसे बड़ा मुददा ईवीएम रहा।

इस मुलाकात को जेडीयू ने शिष्टाचार बताया है। वहीं पार्टी के एक नेता का कहना गै कि हमारी पार्टी का मानना है कि विपक्षी दलों को हाथ मिलाना चाहिए और भाजपी की अगुवाई वाले एनडीए के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतारे। सोनिया गांधी विपक्ष की सबसे बड़ी नेता है इसलिए नेतृत्व उन्हीं को करना चाहिए।

बता दें कि सोनियां गांधी बीते कई महीनों से राजनीति में सक्रिय नहीं है जिसकी अहम वजह उनके स्वास्थ्य का खराब होना है। स्वास्थ्य की वजह से ही सोनिया हाल ही में हुए पांच राज्यों के चुनाव के दौरान भी प्रचारल करने नहीं उतरी और सारी कमान राहुल गांधी ने फ्रंट फुट पर आकर संभाली। हालांकि इन चुनावों में पंजाब के अलावा कांग्रेस को सभी जगह हार का सामना करना पड़ा है।