नीतीश कुमार की महागठबंधन की सरकार अपने वादों पर पूरी तरीके से फेल: केशव मौर्य

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नें बिहार की गठबंधन की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, कि बिहार की महागठबंधन की सरकार विकास के मुद्दे पर पूरी तरीके से फेल हो चुकी है। इसलिए बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार को उनके कार्य के आधार पर विधानसभा भंग कर चुनाव कराने कि खुली चुनौती  केशव प्रसाद मौर्य ने दी है।  केशव मौर्य ने कहा कि बिहार में जंगल राज फिर से आ गया है।

केसव प्रसाद मौर्य ने एक सभा को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि बिहार की महागठबंधन की सरकार विकास के मामले पर पुरी तरीके से फेल हुई है । जबकि पीएम नरेंद्र मोदी चाहते है कि सभी राज्यों का समान विकास हो । इस सरकार को भी बिहार की जनता ऊखाड़ फेकेगी जैसे उत्तर प्रदेश मे अखिलेश यादव को,  केसव नें कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा में जैसी जीत बीजेपी ने हासिल की ठीक उसी तरीके से हम नितिश कुमार को भी बिहार से उखाड़ फेकेंगे । अगर नितिश कुमार को अपनें किए हुए कोर्यों पर इतना ही भरोसा है तो विधानसभा को तुरन्त भंग कर चुनाव करा कर देख ले, उनको  अपनी स्थिति का पता चल जायेगा।

नितिश कुमार बिहार को मिल रही केन्द्र से धनराशि को भी नही खर्च कर पा रहें  है। ऐसे में बिहार का विकास कैसे होगा । केसव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधान मंत्री सबका साथ, सबका विकास के वादे के लिए प्रतिबध्द हैं । लेकिन बिहार के सीएम नितिश कुमार केंद्र से मिल रहे  किसी भी योजना को लागू करने में असफल रहें है। नितिश कुमार भी अखिलेश यादव की तरह केन्द से मिल रहे धनराशी को जनता की हित के कार्यो पर  खर्च करने में असमर्थ है ।

डिप्टी सीएम के अनुसार जिसप्रकार लोकसभा के चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश और बिहार में मिली अपार सफलता को 2019 में बीजेपी नें अपने किए हुए कार्यो के वजह से अबकी बार उत्तर प्रदेश में 80और बिहार में 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगी

केशव ने यह भी कहा कि जहां बीजेपी की सरकार नही है। वहां पर जनता काफी परेशान है। जैसे पश्चिम बंगाल में बंग्ला देश के नागरिकों को ममता जी बंगाल में आने दे रही है और उनकी नागरिकता को भी आसानी से दे रहीं हैं। उसी प्रकार ओडिसा , तमिलनाडु, आदि।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के लिए जनधन खाता बैंको में खुलवाया, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की शुरुआत ,स्वच्छ भारत  मिशन  की शुरुआत , नोटबंदी कराना, सरर्जिकल स्ट्राइक जैसे कई कार्य किए

केशव प्रसाद मौर्य ने  कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद लघु एवं सीमान्त किसानों का एक लाख रुपये का कर्ज माफ कर दिया गया। वही  सभी गांव को 18 घंटे बिजली , जिला मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली दी जा रही है , बूचड़खाने को बंद कराना, एंटी रोमियों दल का गठन करना , एंटी भू माफिया टास्क फोर्स का गठन जैस जनहित के कार्य योगी सरकार ने यू पी में किया है ।