नितिन गडकरी ने अरुणाचल को दी सड़कों की सौगात

इटानगर। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं हाइवे मंत्री नितिन गडकरी ने अरुणाचल प्रदेश को सड़कों की सौगात दी है। बीते शनिवार को राज्य के दौरे पर पहुंचे गडकरी ने फोर लेन और टू लेन (ट्रांस अरुणाचल) की कई सड़कों की घोषणा की। यह घोषण मंत्री गडकरी ने राजधानी नाहरलगुन के बरुम में इटानगर-होलोंगी फोर लाइन और युपिया से पातिन (होज) टू लेन सड़क का उद्घाटन के दौरान की।

गडकरी ने इटानगर बंदरदेवा फोर लेन सड़क की शेष धनराशि को भी अनुमोदन देने की घोषना करते हुए राज्य में टू लेन की और चार सड़कों के निर्माण का एलान करते हुए कहा कि ये सड़कें भाजपा नेतृत्वाधीन एनडीए सरकार के पांच वर्ष के कार्यकाल के पूरा होने से पहले ही पूरा हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि इन सड़कों के लिए केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ रुपए खर्च करने के लिए तैयार है। उन्होंने सड़कों के निर्माण का काम अधिक से अधिक स्थानीय ठेकेदारों को दिए जाने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने सरकार का स्थनीय लोगों से सहयोग करने की अपील की। मंत्री गडकरी ने कहा कि जमीन का मुआवजा और जंगल की सफाई ही सबसे बड़ी समस्या बन गई है।

इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने कार्यक्रम में शामिल होते हुए राज्य की सड़क और अन्य विकास के लिए लोगों बेहतर वातावरण बनाए रखने की अपील करते हुए सभी कार्यों को नियमों के अनुरूप चलने देने और अधिकारियों को परेशान न करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ठेका न मिलने पर कुछ लोग कोर्ट में चले जाते हैं जिसके चलते काम रुक जाता है। इस तरह के कार्य से लोगों से दूर रहने की अपील की। सड़क के उद्घाटन कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के साथ ही राज्य के अन्य कई मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेतागण मौजूद थे।