रैन बसेरे के सामने रहने वाले कई परिवारों ने किया चुनाव का बहिष्कार

फैजाबाद। अयोध्या नया घाट रैन बसेरे के सामने रहने वाले कई परिवारों ने चुनाव बहिष्कार किया है। यहाँ रहने वाले लोगों साफ तौर पर कहना है किसी भी पार्टी का जनप्रतिनिधि कभी भी हमारा हाल लेने नहीं आता और ना ही हमारे विकास के बारे में सोंचता है। इसीलिये हमने २०१७ चुनाव का बहिष्कार किया है। इस चुनाव में हम किसी भी पार्टी को वोट नहीं करेगे। इन मतदाताओं की माने तो पहचान पत्र, आधार कार्ड, राशन कार्डे, बीपीएल कार्ड होने के बावजूद इनको बुनियादी सुभिधएं नहीं मिल पा रही है।

यही नहीं कोई सांसद या विधायक इनका हाल भी नहीं लेता है। कार्ड तो सभी बन गए है किन्तु जब शासकीय सुविधाएँ मिलाने की बात आती है तो कहा जता है की आप तो अबैध कब्जेदार है इसी बात से आक्रोशित मतदाओं ने मोहल्ले में बाकायदा बैनर लगा कर चुनाव बहिष्कार का एलान कर दिया है। क्योकि सत्ता कोई भी आये इनके हालत में परिवर्तन नहीं आता। स्थानीय निवासियों का आरोप है की प्रशसन की अनदेखी के चलते सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

बल्कि रोजी रोटी के लिए लगाई गयी छोटी दुकानों को अतिक्रमण के नाम पर हटाया जाता रहता है। जिससे उनके सामने रोजी रोटी का संकट बना रहता है। ऐसा नहीं है की इन लोगो अपनी फ़रियाद किसी से नहीं की इनकी माने तो सथानीय विधायक से लेकर सांसद के साथ ही साथ इन्होने प्रशासन के सामने कई बार अपना दुखड़ा सुनाया लेकिन इनकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है। जब चुनाव आता है तब वोट लेने के लिए सभी नेता आते है इसे में इस बार सभी परिवारों ने चुनाव बहिस्कार किया है। किसी भी प्रत्यासी को वोट ना करने का ऐलान कर दिया है।

दृष्टांत, संवाददाता