अभ्यास मैचः न्यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत

नई दिल्ली । टॉम लाथम (55) और कप्तान केन विलियमसन (50) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम न्यूजीलैंडर्स ने मुंबई क्रिकेट टीम के साथ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी सात विकेट पर 324 रन बनाकर घोषित कर दी। इसके बाद मुंबई ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट खोकर 29 रन बना लिए हैं।पहले दिन की समाप्ति पर कौस्तुभ पवार पांच और अरमान जाफर 24 रन बनाकर नाबाद लौटे। मुंबई अभी भी कीवी टीम से 295 रनों से पीछे है।

spo

मुंबई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुनी। कीवी टीम को बलविंदर संधू ने 30 के कुल योग पर पहला झटका दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (15) को पवेलियन भेजा।
इसके बाद कप्तान विलियमसन और लाथम ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। विलियमसन को भी संधू ने पवेलियन भेजा। लाथम रिटायर्ड आउट हुए। वहीं, मिशेल सैंटनर (48) और रॉस टेलर (41) अर्धशतक बनाने से चूक गए गए। मार्क क्रेग 33 और इश सोढ़ी 29 रनों पर नाबाद लौटे।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी मुंबई को पारी की तीसरे गेंद पर ही झटका लगा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने जय बिष्ट को खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया।
मुंबई के लिए संधू ने दो सफलात हासिल की। विशाल डाभोलकर, परीक्षित वणसांगकर और सिद्धेष लाड ने एक-एक विकेट चटकाए, जबकि दो बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट हो पवेलियन लौटे।