नए साल पर घूमने का है प्लान, इन जगहों पर मिलेगा मजा

नई दिल्ली। आज साल का आखिरी दिन है। सबके कुछ ना कुछ प्लान बन रहें है कि इस साल को कितने प्यार से विदा करें और नए साल का हंसत-हंसते स्वागत करें। अगर आप प्लान बना रहें हैं और अभी भी कुछ समझ नहीं आ रहा तो हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी जगह जहां आप अपना नया साल बेहतर तरीके से मना सकते हैं।

 

लैंसडाउनः उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में बसा छोटा सा शहर लैंसडाउन बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। साल के 12 महीने यहां का मौसम सुहावना बना रहता है। यहां आप नए साल का स्वागत अपने पार्टनर के साथ कर सकते हैं।

जयपुरः राजस्थान गए और जयपूर नहीं देखा तो क्या देखा। यहां के रजवाड़े ठाठ में बितते साल को अलविदा कहें और नए साल का वेलकम करें।जयपुर में आमेर का किला, सिटी पैलेस और हवा महल मुख्य आकर्षण हैं। जब यहां आ जाएंगे तो राजपूती ठाठ-बाठ आपका मन मोह लेंगे।

ऋषिकेशः उत्तराखंड को ऐसी ही खूबसूरत नहीं कहा जाता हैं।यहां गंगा नदी के किनारे बसा ऋषिकेश आपके आने वाले साल को और खूबसूरत बना देगा। अगर आप सिर्फ
परिवार के साथ नया साल मनाने की सोच रहें हैं तो ऋषिकेश सबसे बेस्ट होगा।

शिमलाः ठंड का मौसम हो और मौका हो नए साल का तो शिमला में मस्ती करने का आईडिया बढ़िया होता है।बर्फ से ढके पहाड़, सुहावनी झीलें, मनभावनी हरियाली एक अलग ही एहसास देती हैं। नए साल मनाने के लिए यह काफी लोगों की पसंदीदा जगह है। यहां आप माल रोड,
प्राचीन झाखू मंदिर और चर्च देख सकते हैं।