नये गणवेश में दिखे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता आज अपने नये गणवेष में नजर आये। पहली बार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता नेकर के बजाए फुल पैन्ट में सड़क पर एक रैली में नजर आये। राष्ट्रीय स्वयं सेवक यहां भारी तादात में पथ संचलन और एक सम्मेलन में शामिल हुए।

rss

इस दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक जिन रास्तों से गुजरे उन पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया गया।दरअसल शाहजहांपुर में आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का एक सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें शाहजीपुर में जिसमे पीलीभीत और शाहजहांपुर जिलों को मिलाकर एक जिला बनाया गया है जिसको शाजी नाम दिया गया है। स्वयं सेवकों ने पहले शहर के मुख्य मार्गो पर नये परिवेश में पथ संचलन किया।

यहां शाहजहांपुर में ऐसा पहला मौका था जब स्वयं सेवक हाफ नेकर की बजाए फुल पैन्ट पहनकर सड़क पर उतरे। स्वंग सेवक संघ के संचालकों कहना है कि पथ संचलन और सम्मेलन का उददेश्य सभी स्वयं सेवकों में एकता और राष्ट्र के प्रति सर्मपण की भावना पैदा करना है।

जिला प्रचारक रवि मिश्रा ने बताया कि आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का मिशन फील्ड मैदान पर भव्य सम्मेलन किया गया है। उनका कहना है कि ड्रेस चेंज होने के बाद आज सभी पैंट शर्ट में पूरे शहर में घूम कर राष्ट्रीय एकता का लोगो को संदेश दिया है जिसमे हजारों की तादाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पैदल मार्च निकाला है। ये भव्य सम्मेलन ड्रेस चेंज होने के बाद पहरी बार निकाला गया है।

rp_abhishek-singh-chauhan_shahjahanpur-upअभिषेक सिंह, संवाददाता