जल्द ही वाट्स एप पर मैसेज कैंसिल करने के आएंगें ये फीचर

न्यूयॉर्क। अगली बार जब आपका महिला-मित्र के लिए संदेश किसी दूसरे को चला जाए तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। जल्द ही वाट्स एप पर आपको भेजे गए संदेश वापस लेने और इन्हें संपादित करने की सुविधा मिलेगी। इससे आप गलती से भेजे गए संदेश को सुधार या रद्द कर सकेंगे। ट्विटर पर वाबेटाइंफो खाते के अनुसार, तत्काल संदेश एप वाट्स एप की सुविधाओं में संदेश को वापस लेने या संपादित करने की सुविधा बीटा संस्करण के परीक्षण में जोड़ी गई है।

whatsapp_chet
वाबेटाइंफो की ट्वीट में कहा गया है, “वाट्स एप के बीटा में ऐसे संदेश जो आप भेज चुके हैं उन्हें संपादित करने की सुविधा जोड़ी गई है। यह विकास की प्रक्रिया में है।” इससे उपभोक्ताओं को हालिया संदेशों में ही सुधार करने की मदद मिलेगी, किसी पुराने संदेश को नहीं। वाबेटाइंफो के अनुसार, यह विशेषता मौजूदा रूप में वाट्स एप बीटा के आईओएस 2.17.1.869 पर ही मिलेगी।

बीते महीने वाट्स एप ने भारत से दुनिया भर के देशों के लिए एक वीडियो कॉलिंग की सुविधा की शुरुआत की। यह सुविधा सभी मंचों–एंड्राएड, आईओएस और विंडोज पर मौजूद है। भारत में वाट्स एप के 16 करोड़ उपोभक्ता हैं। वाट्स एप दुनिया भर के 50 विभिन्न भाषाओं और दस भारतीय भाषाओं में अपनी सुविधा दे रहा है। इस मंच से दुनिया भर में रोजाना 10 करोड़ कॉल की जाती है।