जनता की सहूलियत के लिए करोड़ों का बना पुल अभी से खस्ताहाल

हरदोई। यूपी के हरदोई जिले में गंगा नदी पर पुल बन जाने से जहाँ चार जिलों की सीमाएं एक दूसरे से जुड़ गयी वही इन जिलों में आवागमन करने वाले लोगो द्वारा कई किलोमीटर का सफर अब महज चंद किलोमीटर में सिमट कर रह गया है। पुल का निर्माण अभी चल रहा है पर पुल की हालत खस्ताहाल अभी से दिखने लगी है। जगह जगह दरारे व गड्ढे देखने को मिल रहे हैं जिसकी मरम्मत करते हुए आज मजदूर लगे हुए हैं और जांच के लिए अधिकारियों ने निरीक्षण किया और लोगों के आवागमन के लिए पुल को चालू कर दिया गया है।

हरदोई जिले की सीमा से होकर निकली गंगा नदी पर बना ये पुल कुशुमखोर गंगा नदी पुल कहा जाता है। इस पुल के न होने से पहले हरदोई फरुखाबाद व शाहजहांपुर जिले से कंन्नौज आने वाले लोगो को कई किलोमीटर का लंबा सफर तय करना पड़ता था जिसमे लोगो का घंटो समय खर्च हुवा करता था लेकिन पुल बन जाने से ये सफर अब मिनटों का हो गया। गंगा नदी पर बना ये पुल चार जिलों को जोड़ता है। पुल की लंबाई करीब 1.3 3 किलोमीटर जिसको बनवाने में लागत करीब 7474.68 करोड़ रूपए आयी।

पुल निर्माण की शुरुवात 16.05.2016 को हुई पुल निर्माण के लिए 31.0 3.18 तारीख निर्गत की गयी है। पुल के आस पास कार्य चल रहा है। अधिकारी समय समय पर पुल का निरीक्षण करते रहते है। सफर करने वाले यात्रियों की माने तो पुल बन जाने से जहाँ उनको समय की बचत होती है वही उनको अपने रोजगार बढ़ोत्तरी का मौका भी मिल रहा है।

 -आशीष सिंह, हरदोई