एनईयूएफसी ने शुरू की आवासीय युवा फुटबॉल अकादमी

मुंबई। सुपरस्टार जॉन अब्राहम के लोकप्रिय फुटबॉल क्लब नॉर्थईस्ट यूनाइटेट एफसी(एनईयूएफसी) ने उत्तर पूर्व के 8 राज्यों की फुटबॉल प्रतिभाओं को तराशने के मकसद से एक बड़ा कदम उठाते हुए अपनी आवासीय युवा अकादमी का आगाज किया है। इसका नाम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई) रखा गया है और इसका संचालन शिलॉन्ग से किया जाएगा। अकादमी की ओर से चुने गए बच्चों को पूरे साल प्रशिक्षण, पढ़ाई और प्रतियोगिता के बेहतरीन मौके दिये जाएंगे।

NEUFC, launches, Youth, Football, Academy, John abraham
NEUFC launches Youth Football

बता दें कि अकादमी के उदघाटन के मौके पर जॉन अब्राहम ने कहा, “ये एक सपना सच होने जैसा है। मैंने 3 साल पहले जब टीम के लिए बोली लगाई थी, तब मेरा पहला उद्देश्य वहां के प्रतिभाशाली बच्चों के लिए एक आवासीय अकादमी की शुरुआत करना ही थी। हम अपनी पूरी क्षमता के साथ कोशिश करेंगे कि हर प्रतिभाशाली बच्चे को सीखने के भरपूर मौके मिलें, ताकि वो एनईयूएफसी की टीम का हिस्सा बन सके।

साथ ही इस महत्वाकांक्षी योजना को अमल में लाने में एनईयूएफसी और शिलॉन्ग यूनाइटेड एफसी(पूर्व में रॉयल वाहिंगदोह एफसी) के बीच हुई साझेदारी की अहम भूमिका रही। दोनों टीमें इस इलाके को फुटबॉल के पावर हाउस के तौर पर विकसित करना चाहती हैं। शिलॉन्ग यूनाइटेड के मालिक और युवा विकास के साझीदार डॉमिनिक तारियांग के मुताबिक, “हमें एनईयूएफसी के साथ इस शानदार विकास योजना पर काम करने की काफी खुशी है।

वहीं जॉन ने कहा कि हमने उत्तर पूर्व के बेहतरीन प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए एक सुनियोजित और प्रतिस्पर्धी योजना बना ली है। हम इसे भारत के फुटबॉल मानचित्र में एक मिसाल बनाकर पेश करना चाहते हैं। ” डॉमिनिक तारियांग ने जॉन अब्राहम और एनईयूएफसी का शुक्रिया अदा किया, क्योंकि उन्होंने नॉर्थ ईस्ट में फुटबॉल प्रतिभाओं पर इतना भरोसा किया है। सीओई में अंडर 13, अंडर 15 और अंडर 18 श्रेणी के तहत टीमें तैयार की जाएंगी। ताकि भविष्य में मुख्य टीम में चुनने के लिए खेल प्रतिभाओं की कोई कमी ना हो।