जिला महिला अस्पताल के बाहर मिला नवजात का शव

मैनपुरी। सरकार कितने भी मासूमों को बचाने के लाख प्रयास करे ले, लेकिन यहां मासूम हर दिन ऐसे मरते रहेंगे जैसे कोई आवारा जानवर या पशू हो। यही सारा मामला जनपद मैनपुरी में देखने को मिला है। जनपद में एक ऐसा नजारा देखने को मिला कि जिसे देख हर किसी की रूह कांप गई, जिसने वो नजर देखा बस सुन हो गया। एक मासूम जिसने अभी दुनिया का मुंह भी नही देखा था। उसकी हत्या कर दी गई जिसने भी वो नजर देखा बस हत्या करने वाले को कोसता ही नजर आया। मामला थाना कोतवाली क्षेत्र के जिला महिला अस्पताल परिसर का है। गुरूवार सुबह करीब 11 बजे एक नवजात मासूम बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गई।

Neonatal body, found, outside, District, Women Hospital,
Neonatal body

एक अविवाहिता लड़की ने समाज के भय के चलते नवजात शिशु फेंक दिया। नवजात के शव की सूचना मिलते ही सारे इलाके में सनसनी फैल गई, मासूम के शव को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मैनपुरी के जिला महिला अस्पताल के बाहर आज उस समय सनसनी फैल गई, जब अस्पताल परिसर के ठीक सामने बने एक कमरे के पीछे हाल ही के नवजात मासूम का शव पड़ा मिला। किसी महिला ने समाज के भय से अपने नवजात को वहां फेंक कर चली गयी, जिसके बाद जब वहां पर कोई व्यक्ति गया तब जाकर मासूम के शव की सूचना मिली।

जानकारी मिलते ही लोगों की भारी-भीड़ उस मासूम को देखने के लिए उमड़ पड़ी। आनन्-फानन में पुलिस को सूचना दी गयी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। इस मासूम नवजात के बारे में जो जानकारी मिली उसके मुताविक एक कम उम्र की लड़की किसी महिला के साथ आयी थी, जो कि दर्द से कराह रही थी। वहीं इस नवजात को फेंककर चली गयी अब वो महिला कौन थी, इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है।