नेहा होगी बिहार इंटरमीडिएट आर्ट्स की नयी टॉपर

पटना। नेहा कुमारी इंटरमीडिएट आर्ट्स की नयी टॉपर हो गयी है और गणेश का सच सामने आने के बाद बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की ओर से इसकी जल्द ही घोषणा करने का फैसली ले सकती है। फिलहाल पटना पुलिस ने गणेश को अपनी हिरासत में ले लिया है। इधर, बोर्ड ने गणेश के रिजल्ट को रद्द कर दिया है।
इंटरमीडिएट आर्ट्स की टॉपर नेहा मधुबनी के महराजगंज गांव की रहने वाली छात्रा है। वो इंटरमीडिएट आर्ट्स विषय में गणेश के बाद दूसरे नंबर पर थी नेहा के टॉपर बनने से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। नेहा खुद नहीं सोची थी कि वो टॉपर बन जायेगी।


नेहा के नाम पर दिया जायेगा पुरस्कार
बिहार इंटरमीडिएट आर्ट्स की टॉपर नेहा के नाम पर अब हर साल छात्रों के बीच पुरस्कार दिए जायेंगे। नेहा के टॉपर होने पर उसके गांव के मुखिया ने इस बात की घोषणा कर दी है।
गणेश को पटना पुलिस ने लिया गिरफ्तार कर लिया है।
इंटरमीडिएट आर्ट्स टॉपर गणेश को पटना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। गणेश पर फर्जी उम्र बताकर परीक्षा देने का आरोप है। पटना पुलिस की ओर से उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
कौन है गणेश
इंटर आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार झारखंड के गिरीडीह का रहने वाला है। गणेश इंटर की पढ़ाई करने के लिए अपने घर से 250 किलोमीटर दूर बिहार के समस्तीपुर पहुंचा। वो रामनंदन सिंह जगदीश नारायण कॉलेज में 2015 में अपना दाखिला लिया। गणेश इस साल 12वीं के रिजल्‍ट में म्‍यूजिक (प्रेक्टिकल) में 70 में से 65 अंक हासिल करने के बाद से चर्चा में है। गणेश को म्‍यूजिक (थ्‍योरी) में 30 में से 18 अंक मिले हैं। इस प्रकार उसे कुल 83 अंक मिले हैं और उसने राज्‍य में म्‍यूजिक में टॉप किया है।