सलामी जोड़ी पर काम करने की जरूरत : विराट

कटक। दूसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड को 15 रनों से हराकर अपनी कप्तानी में पहली ही सीरीज जीतने वाले नवनियुक्त कप्तान विराट कोहली ने जीत पर खुशी जाहिर की लेकिन सलामी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमी की ओर भी इशारा किया। भारत ने गुरुवार को बाराबती स्टेडियम में हुए मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 382 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, लेकिन इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए लक्ष्य के काफी करीब तक पहुंचकर 15 रनों से मैच गंवा बैठा।

मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा, “दो खिलाड़ियों अश्विन और जडेजा ने इससे पहले टेस्ट श्रृंखला में दमदार प्रदर्शन किया था। गुरुवार को भी उन्होंने आगे आकर मोर्चा संभाला और अगर सही समय पर वे हमें विकेट न दिलाते तो मुझे नहीं पता कि मैच का क्या हश्र होता।” कोहली ने कहा, “मैं सिर्फ यही कहना चाहूंगा कि हमने अपनी क्षमता का 75 फीसदी ही दिया।”

बता दें कि टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 25 के स्कोर तक तीन अहम विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन इसके बाद युवराज सिंह (150) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (134) ने तूफानी साझेदारी करते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। कोहली ने अच्छी शुरुआत न दिला पाने के लिए सलामी जोड़ी को लेकर सवाल भी खड़ा किया। कोहली ने मैच के बाद कहा, “चैम्पियंस ट्रॉफी से ठीक पहले श्रृंखला जीतना हमारे लिए बहुत अच्छा है। हमने मैच का समापन जहां किया उससे स्पष्ट है कि हमने शुरुआत में जो किया वह अच्छी बल्लेबाजी नहीं है। हमें सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी पाने के लिए अभी काम करना होगा।”