ब्रेन हेमरेज के अटैक के बाद एनडी तिवारी अस्पताल में भर्ती, हालत बनी नाजुक

नई दिल्ली। कांग्रेस के सबसे वयोवृद्ध को वरिष्ठ नेता उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के साथ आध्रंप्रदेश के राज्यपाल रहे नारायण दत्त तिवारी की हालत नाजुक बनी हुई है। राजधानी दिल्ली के मैक्स अस्पताल में 4 सीनियर डॉक्टरों की टीम की निगरानी में एनडी तिवारी का इलाज किया जा रहा है। एनडी तिवारी की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि 4 दिन तक उनको मॉनीटरिंग पर रखा जायेगा।

इसके बाद ही उनकी स्थित को लेकर कोई फैसला लिया जायेगा। बताया जा रहा है कि 91 वर्षीय एनडी तिवारी को बुधवार को सुबह ब्रेन हेमरेज का अटैक हुआ था। उनके जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डाक्टरों के मुताबिक उनका आधा शरीर लकवाग्रस्त हो गया है। मैक्स अस्पताल में सीनियर न्यूरो सर्जन डॉ जेडी मुखर्जी और सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ सुमित सेठी की टीम एनडी तिवारी के इलाज में लगी हुई है। एनडी तिवारी का पहले से इलाज कर रहे लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. भुवन चंद तिवारी से भी डॉक्टरों ने बातचीत कर इन्हे अगले 4 दिनों तक निगरानी में रखने का फैसला किया है। फिलहाल अभी अस्पताल ने इनकी तबियत को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है।

एन डी तिवारी के साथ उनके बेटे रोहित शेखर तिवारी और उनकी पत्नी उज्वला तिवारी भी अस्पताल में मौजूद है। उनके बेटे के मुताबिक बुधवार की सुबह चाय पीते वक्त अचानक ही एनडी तिवारी चक्कर खाकर बेहोश हो गए जिसके बाद उनको आनन-फानन में अस्पताल में दाखिल किया गया है। एनडी तिवारी का राजनैतिक कैरियर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दोनों के साथ राष्ट्रीय राजनीति में बहुत ही ज्यादा बड़ा और महत्वपूर्ण रहा है।